Others

Special Report: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में NCC के 60 हजार कैडेट

मुस्तैद जवान

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के खिलाफ चल रही राष्ट्रव्यापी लडाई में एनसीसी के 60 हजार से अधिक केडेटों के योगदान की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सराहना की है। इसमें एक चौथाई कैडेट लड़कियां हैं जो कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये चल रहे अभियान में अपना योगदान दे रही हैं।





कोरोना के खिलाफ अभियान में एनसीसी के योगदान की समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश इन दिनों चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है और सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में सरकार ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं। उन्होंने भरोसा जाहिर किया कि देश इस संकट के खिलाफ लडाई में विजयी होगा। एनसीसी के कैडेट कोरोना के खिलाफ लडाई में साज सामान के प्रबंध ट्रैफिक ड्यूटी आदि में योगदान दे रहे हैं। एनसीसी के कैडेटों के योगदान की सराहना करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि इन कैडेटों को उसी भूमिका में तैनात किया जाना चाहिये जिनके लिये उन्हें ट्रेनिंग दी गई थी।

समीक्षा बैठक के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार एनसीसी का विस्तार करने को प्रतिबद्ध है। खासकर तटीय और सीमांत इलाकों में एनसीसी का विस्तार करने की योजना का उन्होंने जिक्र किया। रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित इस समीक्षा बैठक में एनसीसी के देश भर के 17 महानिदेशालयों ने भाग लिया। इन महानिदेशालयों के आला अधिकारियों ने अपने इलाके में एनसीसी के कैडेटों द्वरा निभाई जा रही भूमिका की जानकारी दी।

Comments

Most Popular

To Top