Others

भीड़ ने आतंकियों के हाथ मारे गये PDP नेता का घर जलाया

पीडीपी नेता के घर जमा लोग

श्रीनगर। आतंकियों ने पहले दिन पीडीपी के नेता की हत्या की और उसके अगले दिन जब लोग शोक जताने उनके घर पहुंचे तो हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्यों और राष्ट्रविरोधी तत्वों ने भीड़ को उकसा कर पीडीपी नेता का घर जलवा दिया।





गौरतलब है कि पीडीपी नेता पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख की दो दिन पहले शोपियां के हुमहुना स्थित उनके घर में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। पीडीपी नेता के परिजनों और पड़ोसियों ने लाठियों और पत्थर से आतंकियों का मुकाबला किया था। इसमें एक आतंकी शौकत मारा गया था। शौकत शोपियां जिले के त्रेंज गांव का रहना वाला था। त्रेंज और हुमहुना गांव में ज्यादा दूरी नहीं है। इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव बना हुआ था। मंगलवार को शौकत को उसके गांव में दफनाने के बाद भीड़ नारेबाजी करती हुई होमुन गांव में आ गई। उस वक्त पीडीपी नेता के घर शोक जताने के लिए लोग आए हुए थे। भीड़ भी वहां पहुंच गई। भीड़ में ज्यादातर हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य और राष्ट्रविरोधी तत्व शामिल थे। आतंकी समर्थक भीड़ ने पीडीपी नेता और उसके आस-पड़ोस के घरों में घुसकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। हिसंक भीड़ ने बाद में दिवंगत पीडीपी नेता के घर को आग लगा दी।

पुलिस ने पीडीपी नेता के परिजनों को बचाया। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने इस वारदात को अमानवीय बताया है। दंगाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और दोषिय़ों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात पुलिस ने कही है।

Comments

Most Popular

To Top