Others

सेना की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘अय्यारी’ पर पाकिस्तान ने लगाया बैन

फिल्म 'अय्यारी'

नई दिल्ली। भारतीय सेना की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘अय्यारी’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दर्शकों की उत्सुकता की वजह फिल्म का कथानक ही है। पर आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि यह फिल्म पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं हो पाएगी। मीडिया खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने अय्यारी को अपने यहां प्रदर्शित न करने का फैसला किया है। वजह है फिल्म का कथानक जो भारतीय सेना पर आधारित है। निर्देशक नीरज पांडे की यह दूसरी फिल्म है जो पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं हो पाएगी। गौरतलब है कि तीन वर्ष पहले उनकी फिल्म बेबी पर भी पाकिस्तान ने बैन लगा दिया था। हाल के वर्षों में एक था टाइगर, नाम शबाना, रुस्तम और टाइगर जिंदा सरीखी कई फिल्मों को पाकिस्तान ने अपने यहां प्रदर्शित नहीं होने दिया।





वैसे भी देखा गया है कि देशभक्ति और सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्मों को हरी झंडी दिखाने से पाकिस्तान कतराता रहा है। ऐसी फिल्मों के बारे में वह पहले से ही तय कर लेता है कि इन फिल्मों को पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाएगा। लगातार बढ़ती सूची में अब अय्यारी का नाम भी जुड़ गया है।

नीरज पांडे निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में भी की गई है। प्रमोशन के लिए फिल्म से जुड़ी टीम जवानों के बीच भी गई थी। मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह और पूजा चोपड़ा की भी फिल्म में अहम भूमिकाएं हैं।

Comments

Most Popular

To Top