Army

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में 3 जवान घायल

पुंछ। पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा। बुधवार रात को उसने फिर सीजफायर (संघर्ष विराम) का उल्लंघन किया और बालाकोट तथा दिगवार सेक्टर में गोलीबारी की। पाकिस्तान ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के अलावा रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। पाकिस्तानी सेना ने 120 एमएम के मोर्टार भी दागे। इस गोलाबारी में 2 नागा रेजीमेंट के तीन जवानों के घायल होने की खबर है। जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।





पाकिस्तानी गोलाबारी से दिगवार के रिहायशी इलाकों में कई मकानों के क्षतिग्रस्त होने की खबर भी है। कई मवेशी भी गोलाबारी की चपेट में आ गए। गोलाबारी की वजह से दिगवार इलाके के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पाकिस्तान की हरकत का भारतीय सेना और सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। सीमा पार पाकिस्तान की कई चौकियों को नुकसान पहुंचने की सूचना भी है। दिगवार में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे जिसमें से कुछ भारतीय सेना की अग्रिम चौकी पर गिरे। इससे 2नागा रेजीमेंट के तीन जवान नायक रिप्पल मापा, नायक लिजांगथूंग लोथा और सिपाही कियाके जिम्यू घायल हो गये। तीनों घायल जवान नगालैंड के निवासी हैं।

बालाकोट में बुधवार तड़के चार बजे के आसपास  पाकिस्तान ने अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने इसका जोरदार जवाब दिया तो सीमा पार की बंदूके छह बजे के आसपास शांत हो गईं।

 

Comments

Most Popular

To Top