NCC

NCC के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा- युवा मन के साथ आगे बढ़ रहा है देश

एनसीसी के परेड में प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में नेशनल कैडेट कोर (NCC) को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एनसीसी, देश की युवाओं में संस्कार, दृढ़ निश्चय और देशभक्ति की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है। ये भावनाएं देश के विकास के साथ जुड़ी है।





प्रधानमंत्री ने कहा कि आज विश्व में भारत की पहचान युवा देश के रूप में है। देश युवा है, इसका हमें गर्व है पर देश की सोच युवा हो, यह हमारा दायित्व होना चाहिए। इस संबोधन में उन्होंने कहा कि बीते 30 वर्षों में भारतीय वायुसेना में एक भी फाइटर प्लेन शामिल किया गया। अब हमारे पास राफेल जैसे फाइटर प्लेन हैं।

उन्होंने कहा कि आपकी युवा सोच आपका युवा मन जो चाहता है वही हमारी सरकार ने किया। आज दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल भी है और नेशनल पुलिस मेमोरियल भी। हमने एक तरफ नॉर्थ-ईस्ट के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं की शुरुआत की और दूसरी ओर बहुत ही खुले मन के साथ सभी के साथ बातचीत शुरू की। बोडो समझौता आज इसी का परिणाम है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज युवा सोच है। युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्रिक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है। इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन बार परास्त हो चुके हैं। हमारी सेना को 10-12 दिन से ज्यादा नहीं लगेंगे उन्हें परास्त करने के लिए।

Comments

Most Popular

To Top