Others

J&K: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में घुसपैठ नाकाम, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

पाक को जवाब देते भारतीय जवान
फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास संदिग्ध हरकतें देखी। इसके बाद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए। इसी दौरान सीमा के अंदर घुसपैठ कर रहे 02 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। आतंकियों के पास से दो एके- 47 और कई संदिग्ध सामान बरामद की गई।





मीडिया खबरों के मुताबिक घाटी में 05 अगस्त से पहले व्यापक हिंसा की साजिश आतंकी संगठनों ने रची है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के एक वर्ष पूरे होने पर पड़ोसी मुल्क साजिश की ताक में है। जम्मू-कश्मीर में कई नेता आतंकियों के निशाने पर हैं। इसके तहत नेताओं, पंचायत प्रतिनिधियों और सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को ऐसी खुफिया जानकारी मिलने के बाद विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि 05 अगस्त से पहले आतंकी संगठनों की तरफ से कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर कई वारदातें अंजाम दी जा सकती है। इसमें खासकर नेताओं और पंचायत प्रतिनिधियों पर हमले किए जा सकते हैं।

जानबूझकर पाकिस्तान यह सब करवाना चाहता है ताकि वह दुनिया को बता सके कि अनुच्छेद- 370 हटने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में बहुत कुछ नहीं बदला है। इससे पहले भी वह 370 हटाने के खिलाफ कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर इसका विरोध जता चुका है।

Comments

Most Popular

To Top