Others

ISIS ने ऑडियो क्लिप जारी कर कहा, भारत में यहां करो लॉस वेगास से बड़ा हमला

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारत में एक बड़े हमले की धमकी दी है। इस क्लिप में कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में एक बड़े हमले की बात कही गई है।





खबरों के मुताबिक, ISIS की एक ऑडियो क्लिप सामने आई है जो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। क्लिप में आतंकी यह कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमला करना चाहिए। कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की तरह होगा। यही नहीं, इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है।

ऑडियो क्लिप में इस तरह हमला करने की बात  

एक दैनिक अखबार में प्रकाशित एक खबर के अनुसार ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों से कह रहा है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी ने आगे कहा कि हमारे एक आदमी ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

पुलिस को इस शख्स पर है शक

उधर पुलिस इस क्लिप की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई पड़ रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की हो सकती है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल का रहने वाला है और अब वह ISIS में शामिल हो चुका है। राशिद अब्दुल्लाह के पिता ने पिछले वर्ष पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं।

पुलिस के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं। केरल के डीजीपी कोलनाथ बेहरा का कहना है कि क्लिप उन्हें मिला है और वह इसकी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी ने खुद को भी मार लिया था।

Comments

Most Popular

To Top