Others

बादल फटने से यातायात प्रभावित, 3 घंटे बंद रहा हाईवे

कैलाश यात्रा मार्ग तीन घंटे तक बंद

पिथौरागढ़। बादल फटने से टनकपुर तवाघाट हाईवे पर मलबा आने से यातायात काफी प्रभावित हुआ है। मंगती नाला इलाके में सेना के कैंप को जहां भारी नुकसान हुआ वहीँ सुरक्षा की वजह से यात्रा भी रोक दी गई। यात्रियों को कई घंटों तक इन्तजार करना पड़ा। इस दौरान काफी देर तक वाहन हाईवे पर फंसे रहे।





हाईवे पर मलबा पहुंचने से यात्री परेशान

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के पास बादल फटने से जहां सैन्य कैंप में मौजूद जवानों ने भागकर जान बचाई वहीँ ये इलाका पूरी तरह प्रभावित हो गया है। कैलाश मानसरोवर मार्ग टनकपुर तवा घाट राष्ट्रीय राज्य मार्ग में घटीगाड़ के पास भारी बारिश से मलबा हाईवे तक आ गया। हाइवे बंद होने से सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं, इस मार्ग में तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक यात्री और कड़ी मशक्कत के बाद ग्रिफ कर्मचारियों ने मलबा हटाया तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई।

चार जवान अब भी लापता

मंगती नाला इलाके में सेना के चार जवान और तीन स्थानीय लोग लापता हैं। मलबा में चार शव भी बरामद हुए हैं। वहीं, मांगती में 2 पुल बह गए हैं, 1 सिमखौला में बह गया है। खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही काली नदी से आस-पास के इलाके प्रभावित हुए हैं। इससे पहले शनिवार देर रात हिमाचल प्रदेश में हुई लैंड-स्लाइड में दो बसें और एक कार दब गई थीं रविवार को पूरे दिन चले अभियान में 46 शव बरामद हुए।

बता दें, जौलजीबी में मुनस्यारी सड़क फगुवाबगड़ के नजदीक पहाड़ी से बोल्डर आ गिरा, जिससे बंगापानी तहसील को जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो गई। सड़क बंद होने से पर्यटकों व लम्बी दूरी के यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

Comments

Most Popular

To Top