Army

5 अक्टूबर को सेना भर्ती रैली में शामिल होंगे युवा

सेना-में-भर्ती

देहरादून। आर्मी ज्वाइन करने वालों के लिए यह अच्छी खबर है। देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित बीरपुर सेना ग्राउंड में पांच अक्टूबर से सेना भर्ती रैली शुरू होने जा रही है। एक सप्ताह तक चलने वाली इस रैली में उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के युवा हिस्सा ले सकेंगे। सेना के लैंसडाउन कार्यालय की तरफ से इस रैली को आयोजित किया जा रहा है। अनुमान है कि बड़ी संख्या में इस रैली में युवा शामिल होंगे।





पांच और छ अक्टूबर को हवलदार के लिए होने वाली रैली भर्ती में वे युवा शामिल होंगे, जिन्होंने सेना भर्ती कार्यालय मेरठ के लिए ऑनलाइन पंजीकरण(रजिस्ट्रेशन) कराया होगा। पांच अक्टूबर को सेना भर्ती मुख्यालय लखनऊ, सेना भर्ती कार्यालय आगरा और वाराणसी के अधीनस्थ हवलदार के अभ्यर्थी रैली में हिस्सा लेंगे। छ अक्टूबर को सेना भर्ती कार्यालय मेरठ, बरेली, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तथा लैंस डाउन के आवेदक शामिल होंगे।

सात व आठ अक्टूबर को पौड़ी के सभी ट्रेड के प्रतिभागी भर्ती में हिस्सा लेंगे। सात अक्टूबर को श्रीनगर, पौड़ी-गढ़वाल, थलीसैन, धूमाकोट और यमकेश्वर के युवा रैली में हिस्सा लेंगे। इसके बाद आठ अक्टूबर को पौड़ी के लैंसडाउन, सतपुतली, चौबट्टाखाल और कोटद्वार के युवा रैली में प्रतिभागिता करेंगे। नौ अक्टूबर को देहरादून के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगें। दस अक्टूबर को हरिद्वार के युवा भर्ती रैली में शामिल होंगे।

सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं से अपने एडमिट कार्ड(प्रवेश पत्र) के साथ साथ आधार कार्ड और अपने सभी मूल प्रमाण पत्र लेकर भर्ती ग्राउंड में पहुंचना होगा। कोई भी युवा मोबाइल फोन लेकर नहीं जा पाएगा। ये भर्ती प्रक्रिया तड़के दो बजे से शुरू हो जाएगी। इसके बाद ग्यारह व बारह को शारीरिक दक्षता परीक्षा व मेडिकल परिक्षण भी होगा।

Comments

Most Popular

To Top