Career

दिल्ली पुलिस में निकली 649 हेड कांस्टेबल पदों के लिए वैकेंसी, 28 दिसंबर से करें आवेदन

दिल्ली पुलिस
फाइल फोटो

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर/ टेली-प्रिंटर ऑपरेटर) के 649 पदों पर सीधी भर्तियां होने जा रही हैं। बता दें कि हेड कांस्टेबल भर्ती 2020 अधिसूचना के अनुसार  ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2020 है। इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर 28 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।





शैक्षणिक योग्यता-

उम्मीदवारों को विज्ञान और गणित विषय के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 (सीनियर सेकेंडरी) पास होना जरूरी है या मैकेनिक-कम-ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन सिस्टम के ट्रेड में राष्ट्रीय प्रमाण-पत्र (NTC) रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

व्यावसायिक अपेक्षा-

अंग्रेजी वर्ड प्रोसेसिंग गति 15 मिनटों में 1,000 की-डीप्रेशन।

कम्प्यूटर कार्यो का सामान्य ज्ञान होना जरूरी है।

आयु सीमा-

01/07/2019 को  अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के  उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आरक्षित (ओबीसी, एससी, एसटी, खिलाड़ी, विधवा और तलाकशुदा महिला, दिल्ली पुलिस, भूतपूर्व सैनिकों आदि) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट की घोषणा की गई है।

आवेदन शुल्क-

अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 100 रुपये। जिसका भुगतान ऑनलाइन करना पडेगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क से छूट दी गई है।

वेतनमान-

मैट्रिक्स लेवल-4 (25,500- 81,100 रुपये प्रति माह)

चयन प्रक्रिया-

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, ट्रेड टेस्ट और कंप्यूटर ऑपरेशंस में टेस्ट ऑफ प्रोफिसिएन्सी आदि के आधार पर होगा।

ज्यादा जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट-  www.delhipolice.nic.in जा सकते है।

 

Comments

Most Popular

To Top