Career

सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल

Recruitment in Army
फाइल फोटो

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम समेत मेवात, पलवल और फरीदाबाद के स्थानीय युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।





हरियाणा के गुरुग्राम समेत मेवात, पलवल और फरीदाबाद के स्थानीय युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए उम्मीदवार 11 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

यहां करें आवेदन-

वेबसाइट- www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकरण कराएं।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक इस वेबसाइट के जरिए भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। सेना में SOL, GD, SOL CLK/SKT, SOL NA/VET और SOL ट्रेड्समैन आदि ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग ईमेल आईडी द्वारा एक से अधिक ट्रेड में रजिस्ट्रेशन करने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद 15 अप्रैल से अपने ई-मेल आईडी या मोबाइल नंबर में दिए गए अलर्ट के मुताबिक अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवक्ता के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन अपने साथ लाए गए एडमिट कार्ड के ऊपर अपनी लेटेस्ट फोटो और इसके अलावा 05 अतिरिक्त पासपोर्ट साइज फोटो, सभी मूल दस्तावेज, बताई गई जगह और तारीख पर साथ लाएं। जाली दस्तावेज दिखाने या गलत सूचना देने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के दौरान दलालों से पूर्ण रूप से सावधान रहने की चेतावनी दी।

Comments

Most Popular

To Top