Others

आईटीबीपी के 43 जवान हुए कोरोना से संक्रमित

आईटीबीपी जवान
फाइल फोटो

नई दिल्ली। अब तक 45 भारत तिब्बत सीमा पुलिस कर्मियों (आईटीबीपी) में कोविड- 19 संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।43 कर्मी आईटीबीपी के टिगरी कैंप, नई दिल्ली में पदस्थ यूनिट में कार्यरत हैं जो राजधानी में आतंरिक सुरक्षा कार्यों में लगी हुई है। इनमें से 2 लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि 41 आईटीबीपी कर्मी सीएपीएफ़ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नॉएडा में भर्ती हैं। कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद इस यूनिट के 76 जवानों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में अलग रखा गया है।





नई दिल्ली के रोहिणी में दिल्ली पुलिस के साथ कानून-व्यवस्था में तैनात एक आईटीबीपी कंपनी के 2 जवानों का पूर्व में कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया था, इन्हें एम्स, झज्जर में भर्ती करवाया गया है। इस कंपनी के बाकी 91 जवानों को आईटीबीपी छावला में क्वारंटाइन में रखा गया है और इनके सैंपल लिए जा चुके हैं। रिपोर्ट का इंतज़ार है।

इस बीच आईटीबीपी ने सीएपीफ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नॉएडा में कोरोना संक्रमित जवानों का उपचार प्रारंभ कर दिया है, 200 बिस्तरों वाला यह अस्पताल अब कोविड 19 के संक्रमित जवानों के इलाज़ के लिए संक्रमित है। अभी इसमें आईटीबीपी के 44 और बी एस एफ़ के 8 जवान (कुल 52) भर्ती हैं। इनका तय मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज़ किया जा रहा है और इनकी देखरेख की जा रही है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स के द्वारा इनका इलाज़ चल रहा है, अस्पताल में सभी आवश्यक इक्विपमेंट और संसाधन उपलब्ध हैं। साथ ही, कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई है और संपर्क में आये लोगों की सैंपल की जांच भी ज़ारी  है।

Comments

Most Popular

To Top