Jails

तिहाड़ की जेल नंबर- 3 के फांसी घर का प्रशासन ने किया निरीक्षण

तिहाड़ा जेल

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल प्रशासन के कई अधिकारी तिहाड़ जेल संख्या 2-3 पहुंचे और जेल संख्या- 2 में बंद दोषियों का हाल जाना। बता दें कि जेल संख्या- 2 में वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म के दोषी बंद है। सूत्रों के मुताबिक जेल संख्या- 2 के कर्मचारियों से उनके बारे में जानकारियां लीं।





मीडिया खबरों के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि जेल संख्या- 2 में बंद निर्भया कांड के दोषी पवन व अक्षय की बात उनके घर वालों से फोन पर करवाई गई। इन दोनों दोषियों ने घर वालों से बातचीत का अनुरोध जेल प्रशासन से किया था।

सूत्र बताते हैं कि जेल संख्या- 2 के बाद अधिकारियों ने जेल संख्या- 3 का दौरा किया। वहां फांसी घर जाकर वहां  चल रहे कार्यों के बारे में पूरी जानकारी ली। बक्सर जेल से मांगाया गया फांसी में इस्तेमाल होने वाला फंदा भी इन आधिकारियों ने देखा। इन फंदों को काले रंग के एक बक्से में बंद कर रखा गया है। इस बक्से की चाबी जेल उप-अधीक्षक के कार्यालय में रखी गई है।

सूत्र यह भी बताते हैं कि कारागार संख्या- 2 में बंद अक्षय व पवन तथा कारागार संख्या- 4 में बंद विनय के माथे पर अब चिंता की लकीरे साफ दिखाई दे रही हैं। खबर के मुताबिक जेल में तैनात चिकित्सक इनके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top