DEFENCE

दुनिया देखेगी अमेरिका की सैन्य ताकत, जल्द होगा परेड का भव्य आयोजन

राष्ट्रपति ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका में भी जल्द ही भव्य सैन्य परेड का आयोजन होगा। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं कि चीन, फ्रांस और भारत की तरह ही अमेरिका भी अपनी सैन्य शक्ति का दुनिया के सामने प्रदर्शन करे। इस बाबत अमेरिकी राष्ट्रपति ने पेंटागन को सैन्य परेड आयोजित करने का आदेश भी दिया है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली सैन्य देश की परंपरा रही है कि वह अपने सैन्य ताकत का प्रत्यक्ष प्रदर्शन नहीं करता है। अब यह एक नई शुरुआत होगी। सैन्य ताकत के प्रदर्शन से कमांडर इन चीफ के तौर पर ट्रंप की भूमिका और मजबूत होगी।





व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने से पहले ही इस परेड का विचार बना रखा था। अब इस संबंध में ट्रंप ने अधिकारियों को परेड के आयोजन का अनुरोध किया है। परेड के लिए अधिकारी विचार कर रहे हैं कि किस तारीख को इसका आयोजन किया जाए।

प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि हमारे देश को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिदिन अपनी जिंदगी को खतरे में डालने वाले अमेरिकी सैन्यकर्मियों का राष्ट्रपति ट्रंप बहुत समर्थन करते हैं। उन्होंने रक्षा विभाग से ऐसा खास उत्सव आयोजित करने को कहा है, जहां सभी अमेरिकी उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर सकें।

 

 

Comments

Most Popular

To Top