International

अमेरिका ने सख्त लहजे में कहा- हाफिज सईद आतंकी है और जमात-उद-दावा एक प्रतिबंधित संगठन

हाफिज सईद

नई दिल्ली। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद जेल में कई महीने नजरबंद रहने के बाद रिहा हो गया है। आतंकी  हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने नाखुशी जाहिर की है। सईद को लेकर अमेरिका भारत के रुख के साथ है और अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अमेरिका की नजर में हाफिज सईद एक आतंकवादी है। हाफिज का संगठन जमात-उद-दावा भी प्रतिबंधित है। इस फैसले पर अमेरिका नजर बनाए हुए है।





अमेरिकी अधिकारी के अनुसार हमें हाफिज की रिहाई की जानकारी है। अमेरिका अपने स्टैंड पर कायम है कि हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा आतंकी संगठन है और मई में सईद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया था। उसने सैकड़ों बेकसूर लोगों की जानें ली है। इसमें अमेरिकी नागरिक भी शामिल है। जमात-उद-दावा, उसके सहयोगी संगठन और उसके आकाओं पर बैन जारी रहेगा।

आतंकी सईद ने रिहा होते ही सबसे पहले भारत को धमकी दी। रिहाई मिलने के बाद एक वीडियो जारी कर कहा कि हम कश्मीर को आजाद करा कर रहेंगे, इसे रोकने के लिए भारत कुछ भी कर ले। मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकता भारत और कश्मीर के कारण ही मेरे पीछे पड़ा है।

सईद और चार साथी अब्दुल्लाह उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ हुसैन को पाकिस्तान के पंजाब की सरकार ने आतंकवाद विरोधी कानून- 1997 और आतंकवाद विरोधी कानून की चौथी अनुसूची के तहत 90 दिनों के लिए नजरबंद किया था, जिन्हें बहुत पहले ही आजाद कर दिया गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top