International

आतंक पर अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेताया

डोनाल्ड ट्रम्प

इस्लामाबाद। अमेरिका ने पाकिस्तान को एक और चेतावनी दी है। उसने दो टूक लहजे में कहा है कि पाकिस्तान अपनी जमीन से कोई भी आतंकवादी गतिविधि न होने दें।





यह चेतावनी अमेरिका के शीर्ष जनरल जोसेफ वोटल ने दी। जोसेफ वोटल बीते सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा पर थे। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसकी सरजमीं का इस्तेमाल पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने, योजना बनाने में न हो। अमेरिकी सेंट्रल कमांड के जनरल जोसेफ वोटल ने पाकिस्तान की अपनी तीसरी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात की।

जोसेफ वोटल की यात्रा के बाद अमेरिकी दुतावास ने एक बयान जारी कर कहा कि जनरल वोटल ने जोर दिया कि पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवादी हमले के लिए नहीं होना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि पाकिस्तान घुसपैठ पर भी अंकुश लगाए।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों पर कई हमले हुए हैं और अमेरिका का आरोप है कि ये हमले पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने किए हैं। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से अमेरिका ने पाकिस्तान से कई बार कहा है कि वह आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Comments

Most Popular

To Top