International

‘जिन आतंकियों से हम लड़ रहे हैं उन्हें ही पनाह दे रहे हो’

डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को एक बार फिर फटकारा है। डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दो टूक लहजे में कहा कि जिन आंतकियों से हम लड़ रहे हैं उन्हें ही पाकिस्तान पनाह दे रहा है। उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि अमेरिका यह बर्दाश्त नहीं करेगा कि पाकिस्तान चरमपंथियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना रहे। इस रवैए को बदलना होगा।





अफगानिस्तान की चर्चा करते हुए ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान से हटने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती। अफगानिस्तान से अमेरिका के हटने पर आतंकवादियों को घुसपैठ करने का मौका मिल जाएगा। उन्होंने कहा हालांकि अमेरिकी सौनिकों को वहां से हटा लेना उनका उद्देश्य था लेकिन वह नहीं चाहते कि इराक जैसी गलती दोबारा हो। जल्दबाजी में अफगानिस्तान से हटने पर आतंकवादी संगठनों को फायदा उठाने का मौका मिल जायेगा। पाकिस्तान को संदेश देते हुए ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान हमारे प्रयासों में सहभागी बने तो फायदा है लेकिन आतंकियों का मददगार बनने से नुकसान है। उन्होंने भारत से अपील की कि अफगानिस्तान के विकास में वह सहयोग व सहायता करे।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अभी अमेरिका के 8400 सैनिक तैनात हैं। अफगानिस्तान में पिछले कुछ समय से विद्रोही गुटों ने हमले तेज किए हैं और अफगानिस्तान सरकार देश के आधे हिस्से में ही नियंत्रण रख पा रही है। बीबीसी के मुताबिक माना जा रहा था कि डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान में चार हजार सैनिक भेजने का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा।

Comments

Most Popular

To Top