International

ट्रंप ने उत्तर कोरिया से बातचीत से किया इनकार

ट्रंप और किम जोंग उन

वाशिंगटन। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया से बातचीत की संभावना से इनकार कर दिया है। हालांकि अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस इस मामले में अभी भी राजनयिक पहल की गुंजाइश देखते हैं।





अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बातचीत समस्या का हल नहीं है। उत्तर कोरिया के साथ अमेरिका 25 वर्षों से बातचीत करता रहा है।

ट्रंप का यह बयान उत्तर कोरिया द्वारा प्रशांत महासागर में मिसाइल दागने के एक दिन बाद आया है। उत्तर कोरिया ने मंगलवार को एक मिसाइल दागी थी जो जापान के ऊपर से होकर प्रशांत महासागर में जा गिरी थी। उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से मिसाइल दागने को प्रशांत महासागर में अपनी सैन्य कार्रवाई का पहला कदम बताया था। इतना ही नहीं उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग ने धमकाने वाले अंदाज में यह भी कहा कि जापान के ऊपर से किया गया मिसाइल परीक्षण गुआम के लिए की गई तैयारी की झलक मात्र है।  किम जोंग ने यह भी कहा कि उनके देश को और मिसाइल परीक्षण करने चाहिए ताकि उत्तर कोरिया की निर्भीक देश की छवि बरकरार रह सके।

अमेरिका ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर कोरिया के खिलाफ सभी विकल्प खुले हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने भी उत्तर कोरिया की इस हिमाकत को जापान की सुऱक्षा के लिए गंभीर खतरा बताया था तथा कहा था कि वह अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाएंगे।

Comments

Most Popular

To Top