International

सुषमा ने की पाक से लेकर कई अहम मसलों पर चर्चा

टिलरसन और सुषमा स्वराज

नई दिल्ली। अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मुलाकात के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई। पाकिस्तान में आतंकवादियों के पनाहगाह को खत्म करने को लेकर भी दोनों में चर्चा हुई। सुषमा स्वराज ने उत्तर कोरिया के खिलाफ ट्रंप प्रशासन द्वारा सख्ती का जहां समर्थन किया, वहीं एच- 1बी वीजा मामले पर अपनी चिंताओं से अवगत कराया।





दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। सुषमा स्वराज ने कहा कि हम अमेरिका द्वारा भारत को वैश्विक साझेदार बनाए जाने की तारीफ करते हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और आतंकविरोधी मुद्दों पर हमारे बीच गहन विचार हुआ है। अमेरिका से कच्चे तेल की खरीदारी से हमारे ऊर्जा संबंध मजबूत हुए हैं। अफगानिस्तान में बढ़ रही आतंकी हिंसाओं पर भी भारत ने चिंता जाहिर की है।

पाकिस्तान को बताया आतंक का ‘पनाहगाह’

सुषमा स्वराज ने अपने समकक्ष अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से चर्चा के दौरान पाकिस्तान की जमीन से चल रहे आतंकवाद पर भी बातचीत की। संयुक्त बयान में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि दोनों देश इस पर सहमत नजर आए कि हमें सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी देश आतंकवदियों को शरण न देने पाए।

Comments

Most Popular

To Top