International

Special Report: आतंकवाद पर फ्रांस के साथ- प्रधानमंत्री मोदी

मोदी को जी-7 शिखर में विशेष आमंत्रण

नई दिल्ली। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों से फोन पर बात कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल में फ्रांस में आतंकवादी वारदातों की तीव्र निंदा की है और कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ भारत फ्रांस के साथ हर तरह का सहयोग करेगा।





फ्रांस में हाल में हुई आतंकवादी घटनाओं में मारे गए नागरिकों के प्रति अपनी संवेदना और शोक जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद, उग्रवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ फ्रांस को भारत का पूरा समर्थन है। इस टेलीफोन वार्ता के बारे में यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों नेताओं ने आपसी हितों के दिवपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर भी चर्चा की। इसमें कोविड बाद की आर्थिक हालत और बेहतर स्थिति बहाल होने के बारे में भी चर्चा शामिल थी। दोनों नेताओं ने कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिये टीकों के विकास औऱ इनकी कीमत और आम आदमी तक इनकी पहुंच के बारे में भी बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य होगी तब राष्ट्रपति मैक्रों का भारत में स्वागत करना चाहेंगे।

गौरतलब है कि भारत और फ्रांस के बीच सामरिक साझेदारी का गहरा रिश्ता है और विभिन्न मसलों पर फ्रांस भारत का खुल कर साथ देता है।

Comments

Most Popular

To Top