International

स्पेशल रिपोर्ट: तालिबान ने 2 भारतीय बंधकों को छोड़ा

आतंकी
फाइल फोटो

नई दिल्ली। अफगानिस्तान मे  तालिबान द्वारा बंधक बनाए गए दो भारतीय नागरिकों को रिहा कर दिया गया है। ये दोनों नागरिक स्वदेश लौट आए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।





गौरतलब है कि मई, 2018 में सात भारतीयों को तालिबान ने अपह्रत कर लिया था। इनमें से कुल छह को अब तक रिहा किया गया है। इन्हीं में से दो गत 31 जुलाई को भारत पहुंचे। इन भारतीयों को रिहा करवाने मे मदद करने के लिये भारत सरकार ने अफगानिस्तान सरकार को धन्यवाद दिया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से फोन पर बात कर ईद उल अधा के मौके पर शुभकामनाएं दी थीं। इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी रिश्तों की समीक्षा की। अफगानिस्तान को वक्त पर जरुरी खाद्य और दवाओं की सप्लाई करने के लिये राष्ट्रपति गनी ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक शांतिपूर्ण, समृद्ध औऱ समावेशी अफगानिस्तान की भारत कामना करता है। उन्होंने कहा कि भारत इसके लिये अपना सहयोग  देते रहने को प्रतिबद्ध है। दोनो  नेताओं ने क्षेत्र में उभरते क्षेत्रीय सुरक्षा हालात की समीक्षा की और आपसी रिश्तों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

Comments

Most Popular

To Top