International

स्पेशल रिपोर्ट: सेशल्स के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया कहा

सेशल्स के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फाऊर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि सेशल्स को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिये दी गई औषधि मदद के लिये वह भारत को शुक्रिया अदा करते हैं। राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत से दूसरी बार जरूरी दवाओं की खेप मिली है। उन्होंने कहाकि भारत ने उदारता पूर्वक सेशल्स की जनता की मदद की है जिस के लिये वह आभारी हैं।





गौरतलब है कि सेशल्स हिंद महासागर का द्वीप देश है जिसकी आबादी एक लाख से भी कम है। इस द्वीप देश को अपने प्रभाव में लाने की चीन भरसक कोशिस करता रहा है औऱ यही वजह है कि सेशल्स ने भारत को अपने एजम्शन द्वीप पर नौसैनिक सुविधा स्थापित करने की अनुमति नहीं दी है।

लेकिन भारत ने सेशल्स की संवेदनशीलता को ध्यान में रख कर इस मसले को ज्यादा तुल नहीं दिया है। इस बीच भारत ने सेशल्स की राजधानी में मजिस्ट्रेट की अदालत का भवन बनाने में अहम योगदान दिया है। भारत की वित्तीय और तकनीकी मदद से वहां मजिस्ट्रेट कोर्ट प्रोजेक्ट को पूरा किया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट इस साल अगस्त तक पूरा होगा। इस प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा राष्ट्रपति फाउर ने अपने अधिकारियों के साथ की है। इस प्रोजेक्ट पर साढे चार करोड सेश्लस रुपये की लागत आएगी।

Comments

Most Popular

To Top