International

स्पेशल रिपोर्ट: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच रिश्ता भरोसे का

भारत और ऑस्ट्रेलिया
फाइल फोटो

Independence day





नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारीसन ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे विशेष बधाई और शुभकामना संदेश में कहा है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच  सामरिक साझेदारी का गहरा रिश्ता भरोसा, सम्मान और दोस्ती पर आधारित है।

 भारत के दीर्घकालीन दोस्त के नाते आस्ट्रेलिया भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हार्दिक शुभकामनाएं देता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी साझेदारी हमारे  क्षेत्र और वैश्विक समुदाय की भलाई पर आधारित है । यह साझेदारी  जनतंत्र, रक्षा सहयोग, प्रवासी भारतीयों और दोस्ती के आधार पर  विकसित  हुई है।

उन्होंने कहा कि जैसा कि उन्होंने  राष्ट्रपति कोविंद के आस्ट्रेलिया दौरे में कहा था  हमारी संस्कृतियां भिन्न हो सकती हैं लेकिन हम   समान मूल्यों में भरोसा करते हैं। हम  अपने राष्ट्रीय जीवन में बैलट की श्रेष्ठता में भरोसा करते हैं , कानून के शासन में विश्वास करते हें और अधिकारों की रक्षा करने वाले संस्थानों में विश्वास करते हैं और बेहतर दुनिया बनाने के लिये लोगों की जिम्मेदारी को स्वीकार करते हैं।  भारत औऱ आस्ट्रेलिया के बीच गहरी दोस्ती व्यापार और कूटनीति के दायरे से कहीं अधिक है।

 

Comments

Most Popular

To Top