International

खास रिपोर्ट: प्रधानमंत्री मोदी का ब्रसल्स दौरा रद्द, ढाका जाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी
फाइल फोटो

नई दिल्ली। आगामी 13 मार्च को ब्रसल्स में होने वाली भारत यूरोपीय संघ शिखर बैठक का आयोजन टाल दिया गया है। यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से शिखर बैठक को टाला गया है लेकिन आगामी 17 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ढाका दौरा तयशुदा कार्यक्रम के अनुरूप होगा।





प्रवक्ता ने कहा कि भारत और यूरोपीय संघ के बीच निकट के दोस्ताना रिश्तों के मदद्नजर आपसी सलाहमशविरा से बैठक की नई तारीख तय करने पर सहमति  हुई है। भारत और यूरोपीय संघ की स्वास्थ्य के प्रति समान प्रतिबद्धता है और दोनों पक्षों ने यह उम्मीद जाहिर की है कि कोरोना वायरस के प्रसार पर जल्द रोक लग सकेगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस यूरोप के कई देशों में फैल गया है जिससे यूरोप में सामान्य जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया ह ।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बांग्लादेश के लिये 17 मार्च को होने वाला दौरा जारी रहेगा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जब पिछले साल भारत का दौरा किया था तब उन्हें शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दि समारोह में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया था।

यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि शेख मुजीबुर रहमान के समारोह में भाग लेने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ दिवपक्षीय बातचीत भी करेंगे।

Comments

Most Popular

To Top