International

Special Report: पाकिस्तान से वार्ता का कोई संदेश नहीं भेजा

भारत-पाकिस्तान फ्लैग
फाइल फोटो

नई दिल्ली। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार द्वारा एक भारतीय समाचार एजेंसी के इस कथन का भारत ने खंडन किया है कि पाकिस्तान से बातचीत के लिये भारत ने पाकिस्तानी नेताओं को किसी प्रकार का संदेश भेजा है।





यहां विदेश मंभालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने इन रिपोर्टों को पूरी तरह झूठ करार देते हुए कहा कि हमेशा की तरह पाकिस्तान की यह कोशिश है कि वह अपनी घरेलू राजनीति में भारत को घसीटे। यह पाकिस्तान की मौजूदा सरकार की घरेलू नाकामयाबियों को छुपाने के लिये किया गया है। पाकिस्तान के अधिकारी द्वारा की गई टिप्पणी को भारत के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप बताते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तानी अधिकारी को सलाह दी कि वह अपनी सलाह अपनी सरकार तक ही सीमित रखें और भारत की घरेलू नीति पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करें।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को जारी रखे हुए है और वह आतंकवादी घुसपैठ कराने के लिये नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करता रहता है। पाकिस्तानी नेतृत्व भारत के खिलाफ उकसाने वाला और घ़णा पैदा करने वाला बयान अंतरराष्ट्रीय मंचों से देता रहता है। भारत के खिलाफ आतंकवादियों को इस तरह की मदद देते रहना सामान्य पडोसी रिश्तों के अनुकूल नहीं है।

Comments

Most Popular

To Top