International

स्पेशल रिपोर्ट: प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया को मदद की पेशकश की

मॉरीसन और पीएम मोदी

नई दिल्ली। पिछले दो हफ्ते से आग की लपटों में झुलस  रहे ऑस्ट्रेलिया  को निबटने में भारत ने मदद की पेशकश की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्काट मारीसन को फोन पर भारतीय मदद की पेशकश की।





यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को मदद की पेशकश की। उन्होंने वहां आग में झुलस रहे जंगलों से पैदा आपात हालात पर चिंता जाहिर की। प्रधानमंत्री मोदी को आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने आग से हुए जान माल की क्षति की पूरी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने इस पर गहरी सहानुभूति जाहिर की।

गौरतलब है कि अगले सप्ताह प्रधानमंत्री मोरीसन का  भारत के दो दिनों के दौरे पर आने का कार्यक्रम है। वह यहां विदेश मंत्रालय के सहयोग से विचार संस्था आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आय़ोजित रायसीना डायलाग में मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी औऱ प्रधानमंत्री मोरीसन ने आपसी रिश्तों में हाल में हुई प्रगति पर संतोष जाहिर किया। प्रधानमंत्री मोदी ने आस्ट्रेलिया के साथ सामरिक साझेदारी के रिश्तो  को मजबूत करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मारीसन के  इस साल भारत के राजकीय दौरे की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top