International

फ्लोरिडा: स्कूल के पूर्व छात्र ने की अंधाधुंध गोलीबारी, स्कूली बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

फ्लोरिडा स्कूल फायरिंग
फ्लोरिडा स्कूल फायरिंग के बाद रोते-बिलखते छात्रों के परिजन

फ्लोरिडा। फ्लोरिडा के हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र द्वारा की गई फायरिंग में की स्टूडेंट्स सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि कर दी है। गोलीबारी में संदिग्ध निकोलस क्रूज को हिरासत में ले लिया गया है। FBI मामले की जांच में स्थानीय ऑफिसरों की मदद कर रही है।





फ्लोरिडा के ही स्कूल में हुई फायरिंग में 17 लोगों की मौत से पहले इस घटना के संदिग्ध ने सोशल मीडिया पर दिल दहलाने वाली तस्वीर पोस्ट की थी। ये बाता कानून प्रवर्तन ऑफिसर और उसके पूर्व साथी छात्रों ने कही।

इस घटना पर ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इजराइल ने बताया कि 19 वर्षीय संदिग्ध निकोलस क्रूज को अनुशासनहीनता के कारण मर्जोरी स्टोनमन डोगलस हाई स्कूल से निष्कासित किया गया था। शेरिफ ने बताया कि निष्कासित होने की वजह वह नहीं जानते हैं।
फ्लोरिडा स्कूल फायरिंग

आरोपी छात्र की जूनियर 17 वर्षीय विक्टोरिया ओलवेरा ने कहा कि क्रूज को पिछले साल उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड के नए ब्वॉय फ्रेंड के साथ लड़ाई के बाद स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था। विक्टोरिया ने कहा कि क्रूज अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गाली गलौज करता था। स्कूल के अधिकारियों ने बताया कि क्रूज वहां से निष्कासित होने के बाद ब्रोवार्ड काउंटी के दूसरे स्कूल में पढ़ाई करने लगा।

ब्रोवार्ड काउंटी के मेयर बीम फुर्र ने CNN के साथ इंटरव्यू में कहा कि शूटर को कुछ समय के लिए मानसिक तौर पर इलाज दिया गया था। पर एक वर्ष के बाद नहीं आया। शेरिफ स्कॉट इजराइल ने कहा कि जांचकर्ता अब आरोपी छात्र के सोशल मीडिया पर जारी किए गए पोस्ट का विश्लेषण कर रहे हैं।

फ्लोरिडा फायरिंग

हमले के दौरान भागे डेनियल हुएरफनो ने कहा कि उसने क्रूज को इंस्टाग्राम पर डाली गई फोटो से उसकी पहचान की है। इस फोटो में क्रूज अपने चेहरे के सामने बंदूक रखी हुई थी। हुएरफनो ने क्रूज के बारे में याद करते हुए बताया कि वह बेहद शर्मीला छात्र था जिसे वह लंच बैग के साथ देखता था।

स्कूल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिका समुदाय के छात्र हैं और इस घटना में कम-से-कम एक छात्र के घायल होने की खबर है।

 

Comments

Most Popular

To Top