International

‘परमाणु मिसाइल बनकर अमेरिका को तबाह कर देंगे’

उत्तर कोरिया

प्योंगयोंग। अमेरिका से चल रही जुबानी जंग का असर अब उत्तर कोरिया की जनता पर दिखने लगा है। बुधवार को उत्तर कोरिया में हजारों लोग अपने तानाशाह शासक किम जोंग उन के समर्थन में सड़कों पर उतर आए। वे इस बात से नाराज दिखे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को तबाह करने की धमकी दी है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि अगर वह अमेरिका को धमकी देना बंद नहीं करता है तो उसे ऐसी तबाही का सामना करना पड़ेगा जो इससे पहले दुनिया ने कभी देखी नहीं होगी।





उत्तर कोरिया में सड़कों पर उतरे लोग हाथ में पोस्टर और बैनर लिए हुए थे जिन पर अमेरिका और डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ नारे लिखे हुए थे। विरोध प्रदर्शन में शामिल एक छात्र ने कहा, हम स्वतंत्रता और विकास के अधिकार को छीनने वाले शख्स का बर्दाश्त नहीं कर सकते। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने यह भी कहा कि यदि उनके नेता किम जोंग उन उन्हें आदेश देते हैं तो वे परमाणु मिसाइल बनकर अमेरिका को तबाह कर देंगे।

उत्तर कोरिया और अमेरिका में जुबानी जंग लंबे समय से जारी है। अमेरिकी चेतावनी से पहले उत्तर कोरिया ने भी अमेरिका को लेकर भी बहुत कुछ कहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह गुआम स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर हमला करने का विचार कर रहा है।

Comments

Most Popular

To Top