International

‘कश्मीर मुद्दे पर चीन के समर्थन के कर्जदार है पाकिस्तान’

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा

इस्लामाबाद। चीन और पाकिस्तान की निकटता किसी से छुपी नहीं है लेकिन पिछले कुछ दिनों से भारत के रिश्ते चीन के साथ तल्ख हो गए है इस बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने चीन के लिए कसीदे काढ़ डाले। पाकिस्तान सेना के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि कश्मीर मुद्दे, परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह और शंघाई सहयोग संगठन के विस्तार को लेकर चीन ने बिना किसी हिचकिचाहट के अपना जो समर्थन दिया उसके लिए पाकिस्तान अपने सदाबहार सहयोगी का ‘कर्जदार’ है।





दरअसल चीनी दूतावास ने सोमवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान लिबरेशन आर्मी की 90वीं वर्षगांठ के मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था। पाकिस्तान आर्मी के चीफ जावेद बाजवा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। इस मौके पर जनरल बाजवा ने चीन और पाकिस्तान को क्षेत्र में महत्वपूर्ण रणनीतिक ताकत बताया और कहा कि दोतरफा संबंधों से दोनों देशों को लाभ पहुंचा है। उन्होंने कहा दोनों देशों के बीच संबंध परस्पर विश्वास, सम्मान, समझ और सहयोग पर आधारित हैं। दोनों देशों की दोस्ती लगातार बढ़ रही है।

बाजवा ने कहा कि चाहे वह परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह का विस्तार हो, कश्मीर मुद्दा हो या शंघाई सहयोग संगठन में पाकिस्तान की पूर्ण सदस्यता, पाकिस्तान सभी अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपने रूख के निरंतर समर्थन के लिए चीन का कर्जदार है।

Comments

Most Popular

To Top