International

‘शब्द नहीं आग के गोले बरसाकर करेंगे हिसाब बराबर’

किम जोंग उन

अमेरिका और उत्तर कोरिया में जुबानी जंग फिर तेज हो गई है। बुधवार को अमेरिका ने उत्तर कोरिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के संकेत दिए थे। चंद घंटों बाद अब उत्तर कोरिया ने जवाबी हमला बोला है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हा ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया से लड़ी के बम की बाती सुलगा दी है और इसकी कीमत उसे आग के गोलों से चुकानी होगी।





योंग हो यह भी कहते हैं कि उनकी परमाणु परियोजना कोई बहस का मुद्दा नहीं है यह तो कोरियी प्रायद्वीप में शांति और सुरक्षा के लिए है।

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया का कुछ न कुछ करना पड़ेगा।

उत्तर कोरिया अब पूरी तरह से भड़का हुआ है। उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में डोनाल्ड ट्रंप के भाषण का हवाला देते हुए कहा है कि हमें शब्दों से नहीं, आग के गोले बरसाकर हिसाब बराबर करना है। योंग का यह भी कहना है कि उत्तर कोरिया ऐसी किसी बातचीत में शामिल नहीं होगा जिसमें उनके परमाणु हथियारों को मुद्दा बनाया जाएगा। योंग का कहना है कि उनके परमाणु हथियार अमेरिका से रक्षा के लिए हैं।

उत्तर कोरिया इस वर्ष फरवरी से अब तक 15 परीक्षणों में 22 मिसाइलें दाग चुका है। पिछले दिनों उसने दो इंटरकॉंटिनेंटल मिसाइलें दागी थीं जो जापान के ऊपर से होकर गुजरी थी और समुद्र में जा गिरी थीं। इस पर जापान ने कहा था कि वह उत्तर कोरिया की हरकतें बर्दाश्त नहीं करेगा।

Comments

Most Popular

To Top