International

तानाशाह के भाई की हत्या में दो महिलाओं पर केस चलेगा

किम-जोंग-नाम

कुआलालंपुर। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या के मामले में गिरफ्तार दो संदिग्ध महिलाओं पर मुकदमा चलेगा। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह कुआलालंपपुर हवाई अड्डे पर फ्लाइट के इंतजार करते समय रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल कर नाम की हत्या की गई थी। मलेशिया के महान्यायवादी मोहम्मद अपानडी अली ने कहा कि ये दोनों महिलाएं वियतनाम और इंडोनेशिया की हैं और अगर इन पर आरोप साबित हो जाते हैं तो इन्हें फांसी की सजा तक मिल सकती है।

जांच से पता चला है कि नाम की हत्या वीएक्स नर्व एजेंट से की गई थी जो बेहद जहरीला होता है। संयुक्त राष्ट्र ने इसे सामूहिक नरसंहार का हथियार घोषित कर रखा है। मलेशियाई पुलिस के अनुसार, इन महिलाओं का कहना है कि उन्हें लगा कि वे एक मजाक में शामिल हैं। वियतनाम की 28 वर्षीया डोआन ह्यूआंग और इंडोनेशिया की 25 वर्षीया सिती आइसिया उन दस लोगों में शामिल है जिन्हें मलेशियाई सरकार ने किम जोंग नाम की हत्या का प्रमुख आरोपी माना है।

बताया जा रहा है कि हत्या के लिए उत्तर कोरिया जिम्मेवार है, क्योंकि पहले भी नाम की हत्या की कोशिश की गई थी और पकड़ा गया जासूस उत्तर कोरियाई नागरिक था। लेकिन उत्तर कोरिया ने आरोप को सिरे से खारिज किया है।

Comments

Most Popular

To Top