International

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर साधा निशाना, कहा- कोरियाई लोग ट्रंप को देंगे मौत की सजा

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही। एक तरफ से अगर एक बात कही जाती है तो दूसरी तरफ से दो। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को ही ले लीजिए। बीते दिनों अपने एशियाई दौरे के आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया था। ट्वीट कुछ यूं था, “किम जोंग उन मुझे बूढ़ा कहकर मेरा अपमान क्यों करेंगे, जबकि मैं उन्हें कभी नाटा और मोटा नहीं कहूंगा।”





उत्तर कोरिया इस ट्वीट से बेहद खफा है। उत्तर कोरिया का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उनके नेता का अपमान किया है और इसके लिए ट्रंप को फांसी दी जानी चाहिए। इतना ही नहीं उत्तर कोरिया ने ट्रंप को कायर भी बताया है। ये सब बातें उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार ‘रोदोंग शिनमुन’ में कही गईं हैं। अखबार ने ट्रंप के खिलाफ एक लंबा लेख छापा है जिसमें ट्रंप के दक्षिण कोरियाई दौरे को लेकर नाराजगी व्यक्त की गई है। अखबार ने लिखा है कि ट्रंप ने हमारे सर्वोच्च नेता का अपमान किया है और इसके लिए उन्हें माफ नहीं किया जा सकता। अखबार ने यह भी लिखा है कि ट्रंप को मालूम होना चाहिए कि वह ऐसे अपराधी हैं जिसे कोरियाई लोग मौत की सजा देंगे।

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया को बांटने वाले इलाके में ट्रंप के दौरे को लेकर भी अखबार ने काफी कुछ कहा है। अखबार का कहना है कि ट्रंप इस इलाके से सिर्फ पांच मिनट में इसलिए लौट गए कि क्योंकि वे हमारे सैनिकों (उत्तर कोरिया के सैनिक) की घूरती आंखों का सामना करने से डर रहे थे। गौरतलब है कि खराब मौसम की वजह से इस सीमाई इलाके से अमेरिकी राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर खराब मौसम की वजह से पांच मिनट में ही वापस लौट गया था। उत्तर कोरिया के अखबार ने अपने लेख में खराब मौसम की बात को खारिज किया है।

Comments

Most Popular

To Top