DEFENCE

चीन डोकलाम के पास सड़क कर रहा है चौड़ी, चीनी सैनिक मौजूद

नई दिल्ली। डोकलाम में फिर तनाव के हालात बनते प्रतीत हो रहे हैं। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के लगभग एक हजार सैनिक डोकलाम के विवादित क्षेत्र से कुछ मीटर की दूरी पर अभी भी बने हुए हैं। यही नहीं चीन ने उस सड़क को भी चौड़ा करना शुरू कर दिया है जो विवाद की वजह बनी थी। यह सड़क उस जगह से 10 किलोमीटर की दूरी पर है जहां पिछले दिनों दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने तैनात थीं।





इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक विवादित क्षेत्र से महज 800 मीटर की दूरी पर एक चीनी बटालियन अभी भी मौजूद है। गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बी.एस.धनोआ ने भी चुंबी में चीनी सेना की मौजूदगी की बात कही थी। खबरों के मुताबिक डोकलाम में चीनी सेना ने अपने टेंट समेटे नहीं हैं। इनके आसपास अस्थायी निर्माण हो रहा है और बुलडोजर सरीखी मशीनें वहां अब भी बनी हुई हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक चीन ने उस सड़क को चौड़ा करना शुरू कर दिया है जो विवाद की वजह बनी थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय सैनिकों ने चीन को झम्पेरी रिज तक सड़क बनाने से रोक दिया था। किन्तु अब खबर आ रही है कि चीन ने जहां तक सड़क बनी थी उसे चौड़ा करना शुरू कर दिया है।

 

Comments

Most Popular

To Top