International

युद्ध की तैयारियों में जुटा चीन, बना रहा है ब्लड बैंक !

बीजिंग। डोकलाम मुद्दे पर चीनी मीडिया का दुष्प्रचार पिछले कई सप्ताह से जारी है। रह-रहकर चीनी मीडिया युद्ध का धमकी भी देता रहा है। और अब चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने जो रिपोर्ट छापी है उसके मुताबिक रक्तदान शिविरों (ब्लड डोनेशन कैंप) का आयोजन कर खून इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।





मीडिया में आई रिपोर्टों में ग्लोबल टाइम्स को उदधृत करते हुए लिखा गया है कि चीन युद्ध की तैयारियों के तहत रक्तदान शिविरों में खून इकट्ठा कर रहा है। कई प्रांतो में तो अस्पताल खून के इस्तेमाल में किफायत तक बरत रहे हैं। ग्लोबल टाइम्स अखबार का दावा है कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ब्लडबैंक को दूसरी जगह स्थानांतरित कर रही है। ब्लड बैंक की सप्लाई बनी रहे इसके लिए बाकायदा शिविर लगाए जा रहे हैं। सूत्रों का हवाला देते हुए ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि आठ अगस्त को च्योचायको प्रांत में जो ब्लड स्टॉक भेजा गया था, उसे बाद में तिब्बत ट्रांसफर कर दिया गया।

अखबार ने एक बार फिर धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया है। अखबार ने चाइनीज अकैडमी ऑफ सोशल साइंस के नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्ट्रैटजी के डायरेक्टर को उदधृत करते हुए लिखा है कि डोकलाम मामले पर चीन शांत नहीं बैठने वाला।

अखबार ने अपनी सैन्य ताकत के बारे में फिर दंभपूर्ण बातें कहीं हैं। अखबार लिखता है कि चीन हथियारों और सेना के अधिकारियों दोनों ही मामलों में चीन भारत से बेहतर है।

Comments

Most Popular

To Top