International

अमेरिकी फाइटर जेट्स ने उत्तर कोरिया के ऊपर भरी उड़ान

सियोल। नॉर्थ कोरिया के परमाणु व मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर अमेरिका के लाख मना करने पर जहां उत्तर कोरिया कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। वहीं मौजूदा स्थिति यह है कि दोनों ही देशों के बीच तनाव बरकरार है। लिहाजा अपनी ताकत दिखाने के लिए अमेरिकी मिलिट्री के बॉम्बर्स ने उत्तर कोरिया के पेनिसुला इलाके के ऊपर उड़ान भरी। अमेरिकी विमानों ने ये उड़ान उत्तर कोरिया की हाल ही में दी गई धमकी के बाद भरी है।





दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात अमेरिका के दो सुपरसोनिक बी-1 बी फाइटर प्लेन तथा F-15K लड़ाकू विमानों को कोरिया प्रायद्वीप पर उड़ान भरते देखा गया। हालांकि, अमेरिकी सेना ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी थी ऐसी धमकी

बता दें कि उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका को धमकी दी जा चुकी है कि यदि भविष्य में कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छिड़ा तो जापान को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा और वह टुकड़े-टुकड़े हो जाएगा। नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी केसीएनए द्वारा जारी एक बयान में यह भी कहा गया था कि किसी भी तरह के युद्ध से निपटने के लिए कोरिया ने युद्ध की सारी तैयारियां कर ली हैं।

यही नहीं, कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका पर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की बात भी कह डाली। किम जोंग ने धमकी देते हुए कहा है कि यदि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को भड़काना जारी रखा तो उसे अमेरिका पर परमाणु हथियारों का प्रयोग करना पड़ेगा। नॉर्थ कोरिया की ओर से यह धमकी उस समय आई थी जब कुछ दिन पूर्व अमेरिका के बॉम्बर जेट इसकी सीमा तक पहुंच गए थे। किम जोंग उन ने इस पर कहा था कि अमेरिका  युद्ध के लिए बेचैन हो रहा है लेकिन उसे याद रखना चाहिए कि यदि वह इसी तरह से बर्ताव करता रहा तो फिर उसे परमाणु हमलों का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि इस साल उत्तर कोरिया ने पांच परमाणु और एक मिसाइल सीरीज के परीक्षण की शुरूआत की। कुछ हफ्ते पहले भी नॉर्थ कोरिया ने किम जोंग उन के आदेश पर जापान के ऊपर से मिसाइल परिक्षण किया था।इनमें से कुछ मिसाइलों के अमेरिका तक मार करने में सक्षम होने की बात कही जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top