International

यूएस को इन 2 जगहों पर भारत की मदद की जरुरत: निक्की

वाशिंगटन। अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में आतंकवाद से लड़ने के लिए डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हाल ही में घोषित की गई नई रणनीति का जिक्र करते हुए संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को समर्थन दिए जाने पर कड़ा रुख अपनाया है। इसलिए पाकिस्तान पर नजर रखने में भारत उनका सहयोग कर सकता है।





 आतंक के खिलाफ हर शक्ति का करेंगे इस्तेमाल

हेली अमेरिका भारत मैत्री परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में अमेरिका के हित में आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों जो हमारे लिए खतरा हैं उन्हें खत्म करने में और परमाणु हथियारों को आतंकियों की पहुंच से दूर रखने के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए हम हमारे राष्ट्रीय, ऊर्जा, अर्थव्यवस्था, कूटनीतिक और सेना के सभी तत्वों का इस्तेमाल करेंगे। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को समर्थन देने को लेकर ट्रंप ने कड़ा रुख अपनाया है। इसलिए भारत इस संबंध में अमेरिका की मदद कर सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में खासतौर से आर्थिक और विकास के क्षेत्र में मदद के लिए भारत से उम्मीद कर रहा है। हमें अफगानिस्तान में भारत की मदद की वास्तविक जरूरत है। वह उस क्षेत्र में अच्छे पड़ोसी और साझेदार हैं।

Comments

Most Popular

To Top