International

अमेरिकी नेवी का जंगी जहाज टकराया, 10 लापता

अमेरिकी-जहाज

वाशिंगटन। सोमवार तड़के अमेरिकी नौसेना का एक जंगी जहाज यूएसएस मैक्केन सिंगापुर के पास एक तेल टैंकर से टकरा गया। हादसे में अमेरिकी नौसेना के पांच नाविक घायल हो गये और 10 लापता बताए जा रहे हैं। लापता नौसैनिकों की तलाश की जा रही है।





अमेरिकी नौसेना के सातवें बेड़े ने बयान जारी कर हादसे की पुष्टि की है। बयान में कहा गया है कि सोमवार की सुबह विध्वंसक यूएसएस मैक्केन सिंगापुर पोर्ट की ओर जाते वक्त मर्चेंट ऑयल और केमिकल टैंकर एलनिक एमसी से टकरा गया। हादसा स्थानी समय के मुताबिक 5 बजकर 24 मिनट पर हुआ। एशियाई समुद्र में अमेरिकी जहाज के टकराने की दूसरी और वर्ष में यह चौथी घटना है।

गौरतलब है कि लगभग दो महीने पहले 17 जून को जापान के समुद्र में अमेरिकी नौसेना का य़ूएसएस फिट्जेराल्ड नामक जंगी जहाज की फिलीपींस के मालवाहक पोत से टक्कर हो गई थी। उस हादसे में सात अमेरिकी नौसैनिकों की मौत हो गई थी और अमेरिकी जहाज समुद्र में डूबते-डूबते बचा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के य़ूएसएस मैक्केन ने ऑयल टैंकर से टकराने से पहले नियंत्रण खो दिया था। अमेरिकी जहाज जिस एलनिक एमसी टैंकर से टकराया उस पर लीबिया का झंड़ा लगा था अमेरिकी जहाज को पीछे की ओर नुकसान हुआ है। हादसे के वक्त यह जहाज सिंगापुर की तरफ गश्त पर जा रहा था। अमेरिका के सातवें बेड़े का हिस्सा यह जहाज जापान के योकोसुका में तैनात रहता है।

Comments

Most Popular

To Top