Army

पाकिस्तानी आतंकियों के खात्मे के बाद भारतीय सेना ने क्या कहा?

भारतीय सेना

श्रीनगर। लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी कमांडरों के मारे जाने के बाद कश्मीर में इसके शीर्ष नेतृत्व का पूरी तरह से सफाया हो चुका है। सेना की 15वीं कोर के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने ये बात मीडिया को बताई और शनिवार को चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि हाजिन क्षेत्र आतंकी गतिविधियां चिंता का विषय था। इस इलाके में आतंकियों ने कुछ लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।





संधू के अनुसार क्षेत्र में विशेष बल तैनात किए गए और जानकारियां मिलनी शुरू हो गईं। हम चांदेगीर गांव पर नजर बनाए हुए थे। ये आतंकवादी 2-3 दिनों से उस मकान में रह रहे थे। जनरल ने मारे गए एक आतंकी की पहचान ओसामा जांगवी उर्फ औवैद के रूप में की है, जो जकी-उर-रहमान का रिश्तेदार और शायद जकीउर रहमान मक्की का बेटा है। जांगवी सहित छह पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर के दो अन्य शीर्ष कमांडर जरगर और महमूद शनिवार को मार गिराए गए। लेकिन इस मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना का एक कमांडो शहीद हो गया।

लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि हम कश्मीर में ऑपरेशन को जारी रखने और जल्द ही शांति बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने इस्लामिक स्टेट (IS) के उन दावों का खंडन किया है जिसमें आतंकी संगठन ने कहा था कि शुक्रवार को श्रीनगर के जाकुरा में हुआ हमला घाटी में आईएस का पहला हमला है। इस हमले में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के साथ ही एक आतंकी मारा गया था। इस पर कमेंट्स को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यहां आईएस सक्रिय हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top