Forces

कश्मीर में तीन आतंकियों के जिंदा पकड़े जाने के बाद सेना ने क्या कहा ?

भारतीय सेना

श्रीनगर।  सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब कुलगाम समेत राज्य के अन्य इलाकों से तीन आतंकवादियों को जिंदा पकड़ा गया है। इस बड़ी कामयाबी के बाद भारतीय सेना ने कहा कि जब तक आवश्यकता रहेगी, यह ऑपरेशन जारी रहेगा। ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए आतंकियों में एक आतंकी घायल है।





सेना का कहना है कि कश्मीर के नौजवानों को लालच देकर आतंकी गतिविधियों में शामिल कराने के लिए पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस का हमारे साथ बढ़िया तालमेल है और जब तक जरूरत है, अभियान बिना रूके चलता रहेगा।

दूसरी तरफ सेना ने स्थानीय आतंकियों से अपील की है कि वे हिंसा से बाहर निकलकर मुख्य धारा से जुड़ें। मालूम हो कि कश्मीर में इन दिनों युवाओं के बीच कट्टरपंथी और आतंकी संगठनों से जुड़ने का खतरनाक ट्रेंड दिख रहा है। इस सूची में नया नाम 20 वर्ष के माजिद खान का है। वह जिला स्तर का फुटबॉल खिलाड़ी रह चुका है और मूल रूप से अनंतनाग का बाशिंदा है। कुछ दिन पहले ही उसने आतंकवादी संगठन से जुड़ने की घोषणा की और उसके इस निर्णय से परिवार-रिश्तेदार और दोस्त सब हैरान हैं।

Comments

Most Popular

To Top