Forces

लश्कर के शीर्ष आतंकी जहूर वानी समेत 5 गिरफ्त में, आतंकी ठिकानों का भी पर्दाफाश

लश्कर-ए-तैयबा का टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर जहूर वानी गिरफ्तार
फोटो सौजन्य- ट्वीटर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बडगाम के अरिजल खानसैब में आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश हुआ है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर जहूर वानी समेत 05 को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। यह आतंकी ठिकाना जहूर के घर से सिर्फ 200-300 मीटर की दूरी पर था।





जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल जहूर की काफी दिनों से तलाश कर रहे थे। कुछ दिन पहले जिला बारामुला से गिरफ्तार किए गए 02 ओवरग्राउंड वर्करों से मिले दस्तावेजों में जहूर के कुछ फोटो भी मिले थे। तभी से पुलिस और सेना इसकी तलाश कर रही थी। शनिवार सुबह पुलिस को जहूर के बारे में जानकारी मिली। पुलिस, सेना की 53 आरआर बटालियन और सीआरपीएफ की 153 बटालियन का संयुक्त दल सूचना के आधार पर बडगाम के लासीपोरा गांव में पहुंचा। सर्चिंग के दौरान उन्हें आतंकी ठिकानों का पता चला। यह आतंकी ठिकाना जहूर के घर से नजदीक था।

अभियान जारी रहने तक सुरक्षाबलों ने इस गांव को चारों ओर से घेर रखा था। सुरक्षाबलों के मुताबिक इस सुरंग में आतंकियों को पनाह दी जाती थी। आतंकी ठिकाने से हथियार-गोलाबारूद बरामद किया गया है। पूछताछ के आधार उसी गांव से चार और ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया गया गया जिनकी पहचान यूनुस मीर, असलम शेख, परवेज शेख और रहमान लोन के रूप में हुई है। ये लोग आतंकियों को मदद पहुंचाया करते थे।

Comments

Most Popular

To Top