Army

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, रुक-रुककर आ रही है गोलियों की आवाजें, लोगों में खौफ

जवानों की मोर्चाबंदी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के करन नगर में पूरी रात शांति के बाद एक इमारत में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 13 फरवरी को सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गयी। करन नगर जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में स्थित है। यहां मकानों से रुक-रुककर गोलियों की आवाजें आ रही हैं। लोग डर से घरों से बाहर नहीं निकल रहे और यहां के हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।





सेना, पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस ने चारों ओर से मोर्चा संभाल रखा है। सीआरपीएफ के एक ऑफिसर ने कहा कि आतंकियों और सैन्यकर्मियों के बीच फिर से मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादियों पर आखिरी हमले की तैयारी कर रहे थे। आज किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। सीआरपीएफ ने दावा किया कि उसने करन नगर इलाके में अर्द्ध सैनिक बल के कैंप पर आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया।

दूसरी तरफ, जम्मू स्थित सुंजवां आर्मी कैंप में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। सेना ने मंगलवार को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को अभियान के दौरान बरामद हुआ। इसके बाद इस सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले में 06 जवान शहीद हो चुके हैं और एक नागरिक को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके साथ-साथ महिलाओं और बच्चों समेत 10 अन्य जख्मी हो गए।

बता दें कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए सुंजवां स्थित आर्मी कैंप में घुस आए थे। पाकिस्तानी मूल के तीनों आतंकवादी जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर के आवासीय फ्लैट में प्रवेश करने में सफल रहे थे, जिन्हें बाद में सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया।

 

Comments

Most Popular

To Top