Forces

पुलवामा में आंतकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, जवान घायल

श्रीनगर में ग्रेनेड हमला
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के काकपोरा पुलिस थाने पर आतंकियों ने ग्रेनेड से मंगलवार की शाम हमला कर दिया। हालांकि ग्रेनेड पुलिस थाने की दीवार के बाहर गिरा और फटा। इसके फौरन बाद पुलिस की ओर हवाई फायरिंग की गई। इस वारदात में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान जख्मी हो गया।





मीडिया खबरों के मुताबिक 41 बटालियन के सीआरपीएफ जवानों को काकपोरा स्टेशन परिसर में तैनात किया गया है। घायल सीआरपीएफ जवान को अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 02 आतंकियों को मार गिराया। एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा कि नियंत्रण रेखा के नजदीक जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में रविवार रात एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा। सुरक्षा एजेंसियां और स्थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार की सुबह शोपियां शहर से 08 किमी दूर रेबान में राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जब सुरक्षाकर्मी गांव में एक विशेष इलाके की तरफ बढ़ रहे थे तभी घात लगाए बैठे आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Comments

Most Popular

To Top