Army

घर पर छुट्टियां बिताने आए जवान का शव बरामद, आतंकी साजिश का शक

इरफान अहमद डार

जम्मू-कश्मीर।  जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले से शनिवार सवेरे एक जवान का शव बरामद किया गया है। जवान की पहचान टेरिटोरियल आर्मी के इरफ़ान अहमद डार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि इरफान को शुक्रवार को अज्ञात लोगों द्वारा अगवा कर लिया गया था।





आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पुलवामा जिले के सजून गांव के रहने वाले जवान इरफान अहमद खान की शुक्रवार शाम से कोई खबर नहीं थी और शनिवार को उनका शव बरामद हुआ है। कहा जा रहा है कि 23 वर्षीय इरफान छुट्टी पर अपने गांव आए हुए थे। वह  टेरिटोरियल आर्मी के जवान थे और उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में तैनात थे।  सुरक्षा बाल इस हत्या को आतंकी साजिश से जोड़कर देख रहे हैं और इरफान के हत्यारों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। वहीँ मुख्यमंत्री  महबूबा मुफ़्ती ने भी इरफ़ान की निर्मम हत्या पर ट्वीट करते हुए  दुःख जताया है ।

उन्होंने कहा, ‘एक बहादुर प्रादेशिक सेना के सिपाही इरफान अहमद की क्रूर हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। ऐसी घिनौने वारदातें  घाटी में शांति  स्थापित करने के हमारे संकल्प को कमजोर नहीं करेगा।’

 

पहले भी इस तरह हुई हैं जवानों की हत्याएं

यह पहली बार नहीं है जब घाटी में अपने घर छुट्टियां बिता रहे जवान की इस तरह हत्या की गई हो सितंबर माह में उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों ने BSF के जवान की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी थी और उसके परिवार के चार सदस्यों को घायल कर दिया था। रमीज छुट्टियों में घर आए हुए थे।

इसी वर्ष 9 मई को कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले सेना के अधिकारी उमर फैयाज का आतंकवादियों ने अपहरण किया था और गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Comments

Most Popular

To Top