Forces

श्रीनगर के बाहरी इलाके के नाके से भागने में संदिग्ध आतंकी हुए सफल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर
फाइल फोटो

जम्मू। श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नारबल में सोमवार को एक कार में सवार संदिग्ध आतंकवादी सुरक्षाबलों द्वारा रुकने का इशारा करने के बावजूद नाके से भाग निकले। कार को रोकने के लिए नाके पर मौजूद सुरक्षाबलों द्वारा हवा में फायरिंग करने से वहां भगदड़ का माहौल हो गया, इसमें एक नागरिक घायल हो गया। सुरक्षाबल कार सवार संदिग्धों के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं। सुरक्षाबलों के पास कार में आतंकियों के सवार होने की खुफिया सूचना मिली थी।





पुलिस अधीक्षक (वेस्ट) शहजाद सलारिया ने कहा कि हमारे पास पहले से इनपुट थे कि इलाके में आतंकियों की मूवमेंट हो रही है। जिसे देखते हुए श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF की ओर से संयुक्त नाके लगाए गए थे। इस दौरान एक मारूति कार आई जिसे नाके पर रुकने के लिए कहा गया लेकिन वो गाड़ी रिवर्स करके वहां से भाग निकलने में सफल हो गए।

सलारिया के मुताबिक इस दरम्यान नाके पर मौजूद जवानों ने मारुति में सवार संदिग्ध आतंकियों को चेतावनी देने के लिए हवा में फायरिंग की गई जिससे अफरातफरी मच गई। इसमें मक्का बेचने वाला एक लड़का घायल हो गया। सलारिया ने बताया कि इस घटना के बाद आसपास के इलाके को घेरे में लेने के बाद घरों की तलाशी जारी है।

उल्लेखनीय है कि इस वारदात के बाद हाइवे समेत श्रीनगर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मालूम हो कि सुरक्षाबलों को पहले से इनपुट है कि आतंकी चुनावों को लोगों की भागीदारी को देख तिलमिलाए हुए हैं और मतदान में बाधा डालने के मकसद से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।

हाल ही में आतंकवादियों ने दक्षिणी कश्मीर में एक डीडीसी उम्मीदवार को टारगेट किया था ताकि लोगों में दहशत कायम हो जाए। हालांकि आतंकियों के किसी भी नापाक इरादे से निपटने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top