Forces

खास रिपोर्ट: पाकिस्तान को अलग थलग करना होगा- सीडीएस रावत

सी़डीएस बिपिन रावत

नई दिल्ली। प्रधान सेनापति जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि तालिबान यदि सत्ता में लौटता है तो पाकिस्तान उसे पहले की तरह हर तरह की मदद जारी रखेगा। जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को अपनी राज्य नीति के तौर पर चलाता है इसलिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय को देखना होगा कि उसकी इस नीति को बंद करने के लिये उसे अलग-थलग करना होगा।





यहां विदेश मंत्रालय और विचार संस्था आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आयोजित रायसीना डायलाग में अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए जनरल रावत ने कहा कि तालिबान के साथ अंततः हमें बातचीत करनी होगी लेकिन इस वार्ता का उद्देश्य स्थायी शांति होना चाहिये न कि बाहर निकलने का रास्ता।

जनरल रावत ने कहा कि हमें आतंकवाद को खत्म करना होगा औऱ यह तभी हो सकता है जैसे कि अमेरिकियों ने 9/11 के आतंकवादी हमलों के बाद किया था। अमेरिकियों ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध छेड़ दिया। इसके लिये आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा और जो भी आतंकवाद को समर्थन देता है उसे दंडित करना होगा।

गोष्ठी के दौरान विशेषज्ञों ने कहा कि जो देश आतंकवादी गुटों को शरण देते हैं उनकी विश्व स्तर पर निंदा होनी चाहिये। गोष्ठी में मोबी ग्रुप के साद मोहसेनी ने कहा कि अगर अमेरिकी जनरल सुलेमानी पर हमला कर सकते हैं तो क्यों नहीं वे रावलपिंडी में एक जनरल पर हमला करते हैं ?

Comments

Most Popular

To Top