Forces

स्पेशल रिपोर्ट: श्रेष्ठ कमांड अस्पताल को रक्षा मंत्री ट्राफी

राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री ट्राफी देते हुए
फोटो सौजन्य- ट्वीटर

नई दिल्ली। सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा (AFMS) के देश भर में अस्पतालों में सर्वेश्रेष्ठ और दूसरे नम्बर के सबसे अच्छे अस्पतालों को साल 2019 के लिये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेस्ट एंड सेकंड बेस्ट कमांड अस्पताल की ट्राफी प्रदान की।





कमांड अस्पताल एयर फोर्स बैंगलुरु और कमांड अस्पताल ईस्टर्न कमांड कोलकाता को बेस्ट एंड सेकंड बेस्ट कमांड अस्पताल को रक्षा मंत्री ट्राफी प्रदान की गई। इस ट्राफी को प्रदान करने के लिये आयोजित समारोह के मौके पर रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार और अन्य आला रक्षा और सैनिक अधिकारी मौजूद थे। सीमांत इलाकों में सैनिकों को चिकित्सा सेवा और अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिये रक्षा मंत्री ने दोनों अस्पतालों के अलावा देश भर के सैन्य चिकित्सा कर्मियों की सराहना की।

इस मौके पर सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अनूप बनर्जी आर्मी मेडिकल कोर के सीनियर कर्नल कमांडेंट ने कहा कि सैन्य चिकित्साकर्मी लड़ाई के मोर्चे पर और शांति काल में सेवा दे रहे सैनिकों को हर वक्त चिकित्सा सेवा देने को तत्पर रहते हैं।

सशस्त्र सेवा चिकित्सा सेवा के देश भर में कमांड अस्पातालों को श्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के इरादे से प्रोत्साहित करने के लिये रक्षा मंत्री ट्राफी की स्थापना साल 1989 में की गई थी। इसके लिये लेफ्टिनेंट जनरल के तीनों सेनाओं के अफसरों की एक चयन समिति गठित की गई है।

Comments

Most Popular

To Top