Forces

स्पेशल रिपोर्ट: सेना प्रमुखों ने सेना के कोविड योद्धाओं को दिया धन्यवाद

सीडीएस बिपिन रावत

नई दिल्ली।  कोविड-19 के खिलाफ चल रही मोजूदा लडाई के बीच सेनाओं के योगदान की जानकारी देने और सैनिकों का आभार जाहिर करने के लिये एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए तीनों सेना प्रमुखों और प्रधान सेनापति ने संयुक्त रूप से एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया। गौरतलब है कि  कोविड-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई के मद्देनजर मीडिया से संवाद के लिये सरकार के कई विभागों ने वीडियो कांफ्रेंस का सहारा लिया है लेकिन सेना प्रमुखों ने सजीव प्रेस कांफ्रेंस करने का  फैसला किया।





प्रधान सेनापति ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है और इसमें भारत भी अपने लोगों की जान बचाने में जुटा है।  कोरोना वायरस के पीड़ितों को स्वस्थ बनाने के लिये हर वर्ग के पेशेवर कर्मियों ने असाधारण योगदान दिया है। जनरल रावत ने कहा कि हम सभी कोरोना योद्धाओं के आभारी हैं कि वे अपना सब कुछ त्याग कर सेवा दे रहे हैं।

 प्रधान सेनापति के मुताबिक जब सरकार ने कोरोना से लडने में योगदान का आह्वान किया तो  पूरा देश साथ खडा नजर आया।  वायुसेना श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डीब्रूगढ़ से कच्छ तक   फ्लाई पास्ट करेगी। यह परिवहन और लडाकू विमानों द्वारा पेश की जाएगी। नौसेना भी समुद्र में तैनात अपने पोतों पर प्रकाश कर कोरोना योद्धाओं को आभार जाहिर करेगी। थलसेना भी कुछ अस्पतालों के सामने बैंड डिस्प्ले करेगी। सशस्त्र सेनाएं पुलिस स्मारक पर भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेगी।

  जनरल रावत ने कहा कि यदि कोरोना के खिलाफ हम लडाई जीतने में कामयाब हुए तो  यह  देश के प्रति हमारा बडी उपलब्धि होगी।

 

 

Comments

Most Popular

To Top