Forces

शोपियां: सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच भारी मुठभेड़, 1-2 आतंकियों के घिरे होने की आशंका

भारतीय जवान

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम इस ऑपरेशन में जुटी हुई है। सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में 1-2 आतंकी घिरे हो सकते हैं। फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।





मालूम हो कि सुरक्षाबलों को जिले के कनिगम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर  तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सैयदाबाद इलाके से आतंकियों के एक मददगार को पकड़ा है। पिछले 03 दिनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के 11 मददगारों को पकड़ा है।

त्राल के गांव सैयदाबाद में तलाशी के दौरान आमिर अशरफ खान पुत्र मोहम्मद अशरफ खान निवासी सैयदाबाद पस्तूना को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। उसके कब्जे से एक चीनी हथगोला बरामद किया गया। थाना त्राल में उक्त आतंकी मददगार के खिलाफ संबंधित धाराओं के अन्तर्गत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि पूरे ऑपरेशन को अवंतीपोरा पुलिस, 42 आरआर और सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन ने अंजाम दिया है। इससे पहले गुरुवार को अल-बदर के 04, बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के 06 सहयोगी गिरफ्तार किए गए थे।

 

Comments

Most Popular

To Top