Army

शहीद सिपाही की पत्नी सेना में ‘लेफ्टिनेंट’ बनकर करेगी देश सेवा

नई दिल्ली।  उत्तराखंड के पौड़ी जिले की रहने वाली संगीता ने पति  की शहादत के बाद भी हौसला नहीं खोया और अपने पति की ही तरह देश सेवा करने की ठान ली।वह अब अब सेना में अफसर बनकर अपने देश की सेवा करेंगी। संगीता की शादी राइफलमैन शिशिर मल्ल से हुई थी। वर्ष 2015 में सेना के ऑपरेशन रक्षक के दौरान बारामूला में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।





सेना में बनेंगी लेफ्टिनेंट

 

संगीता को इस माह की  शुरुआत में बैंक तथा सेना मैं नौकरी का नियुक्ति पत्र मिला लेकिन उन्होंने सेना की नौकरी को चुना। संगीता के मुताबिक उनके पिता, पति और ससुर भी फौजी थे और वह बचपन से ही फौजी माहौल में पली-बढ़ी हैं। एक अधिकारी ने उन्हें सलाह दी कि वह सेना में अपना करियर बना सकती हैं तो उन्होंने एसएससी की परीक्षा के लिए आवेदन किया। डेढ़ वर्ष बाद उन्हें 2 फरवरी को सेना में नियुक्ति कि सूचना मिली। अगले ही माह वह  अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (OTA) चेन्न्नई से अपना प्रशिक्षण शुरू  करेंगी।

संगीता मानती हैं कि वह खुशकिस्मत हैं कि उन्हें फौजी बनकर देश सेवा करने का मौका मिल रहा है। उनके अनुसार उनके पति सेना में एक सामान्य सिपाही थे लेकिन वह कोर्स पूरा करने के बाद लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइन करेंगी। सेना द्वारा दी जाने वाली जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं।

Comments

Most Popular

To Top