Forces

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, असलहा बरामद

भारतीय सेना के जवान
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 02 आतंकियों को मार गिराया है। घटनास्थल से गोला-बारूद और असलहे बरामद किए गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।





कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके को घेर लिया।

सर्च ऑपरेशन के दरम्यान जब आतंकियों के छिपे होने की पुष्टि हो गई तो सबसे पहले स्थानीय निवासियों से इलाके को खाली करने के लिए कहा गया। इसके बाद गांव के बड़े-बुजुर्गों के जरिए जनता के बीच छिपे आतंकियों तक आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव भिजवाया गया। लेकिन आतंकियों ने इस प्रस्ताव को नकार दिया और सुरक्षाबलों पर लगातार फायरिंग करने लगे। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 02 आतंकियों को मार गिराया।

रक्षा पीआरओ के अनुसार कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में ज्वाइंट ऑपरेशन खत्म हो चुका है। कुल दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। मीडिया खबरों के मुताबिक मौके से एक M-4 राइफल और एक पिस्तौल के साथ-साथ गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 12 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 03 आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से भी एक एके- 47 राइफल और 02 पिस्तौल बरामद की गई थी।

 

 

Comments

Most Popular

To Top